Wednesday, February 8, 2023
spot_img

अरुणाचल के 6 JDU विधायक BJP में हुए शामिल, नीतीश कुमार ने कहा..

अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड को बड़ा झटका लगा है। अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के 6 विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। बिहार में जेडीयू बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चला रही है। जेडीयू के लिए यह अरुणाचल प्रदेश में एक बहुत ही बड़े झटके की तरह है। इस मामले पर जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

whatsapp

26 दिसंबर को जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक

शुक्रवार को पटना में नीतीश कुमार ने कहा कि 26 दिसंबर को हम लोगों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होनी है। उन्होंने कहा कि जेडीयू सिर्फ बिहार में ही नहीं बल्कि केंद्र की मोदी सरकार में भी शामिल है। नीतीश कुमार के इस बयान से साफ हो गया कि 26 दिसंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जनता दल यूनाइटेड इस मुद्दे पर चर्चा करेगी।

इन 6 विधायकों ने बदला पाला

आपको बता दें कि जेडीयू के 6 विधायकों के पाला बदलने से अरुणाचल प्रदेश में सिर्फ एक ही विधायक बचा है इससे पहले जेडीयू के कुल 7 विधायक थे। बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों में रमगोंग विधानसभा क्षेत्र के तालीम तबोह, ताली के जिकके ताको, चायांग्ताजो के हेयेंग मंग्फी, कलाक्तंग के दोरजी वांग्दी खर्मा, बोमडिला के डोंगरू सियनग्जू, और मारियांग-गेकु निर्वाचन क्षेत्र के कांगगोंग टाकू शामिल हुए।

जनता दल यूनाइटेड ने 26 नवंबर को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया था और इन तीनों विधायकों को निलंबित कर दिया था। अरुणाचल प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष बीआर बाघे ने कहा कि हमने पार्टी में शामिल होने के उनके पत्रों को स्वीकार कर लिया।

whatsapp-group

बिहार में जेडीयू-बीजेपी गठबंधन की है सरकार

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा का चुनाव जेडीयू और बीजेपी ने मिलकर लड़ा था। जिसमें बीजेपी को 74 सीटें मिली वही जनता दल यूनाइटेड को 43 सीटें मिली। वही बात अगर अरुणाचल प्रदेश की करें तो 60 विधानसभा सीटों वाली अरुणाचल प्रदेश विधानसभा में बीजेपी के 48 विधायक हो गए हैं, जबकि जेडीयू के सिर्फ एक विधायक बचे हैं।

Stay Connected

267,512FansLike
1,200FollowersFollow
1,000FollowersFollow
https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMIuXogswzqG6Aw?hl=hi&gl=IN&ceid=IN%3Ahi

Latest Articles