यात्रियों को आकर्षित कर रहा दरभंगा एयरपोर्ट, एक दिन में 2805 यात्रियों ने सफर कर बनाया रिकॉर्ड

दरभंगा एयरपोर्ट बनने के बाद से यात्रियों का इस ओर रुझान दिख रहा है। फिलहाल दरभंगा एयरपोर्ट खबरो मे बना हुआ है। इसकी वजह यह है कि इसने एयर ट्रैफिक मे रिकॉर्ड तोड़ नई सफलता हासिल की है। इससे उड्डयन मंत्रालय भी गदगद है। यहाँ बड़ी संख्या मे आ रहे यात्रियों की संख्या को देखते हुए इसके विकास की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शनिवार के दिन इस एयरपोर्ट ने एक नया ही कीर्तिमान रच दिया है। शनिवार के दिन यहाँ एक ही दिन मे रिकॉर्ड तोड़ यात्रियों ने यात्रा की।

दरअसल दरभंगा एयरपोर्ट से एक दिन मे सबसे अधिक यात्रियों ने सफर किया। दरभंगा एयरपोर्ट पहुंचने वाली फ्लाइट से काफी बड़ी संख्या मे लोग पहुचे। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शनिवार के दिन यहाँ 2805 यात्री आए जिसमें से 1232 यात्री विभिन्न शहरों से उड़ान भरकर दरभंगा पहुंचे तो वहीं दरभंगा एयरपोर्ट से 1573 यात्री विभिन्न शहरों के लिए उड़ान भरे। शनिवार के दिन सभी उड़ानें अपने निश्चित समय पर पहुची।

बता दे कि दरभंगा एयरपोर्ट से अहमदाबाद, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु व कोलकाता के लिए सेवा उपलब्ध है। तो वहीं, कोलकाता व हैदराबाद के लिए इंडिगो की उड़ानों को भी यात्रियों ने हाथों हाथ ले लिया है। दरअसल सीतामढ़ी, समस्तीपुर, अररिया, सुपौल, मधेपुरा व पूर्णिया से लेकर फारबिसगंज व नेपाल के विराटनगर से यात्री दरभंगा एयरपोर्ट से आना-जाना कर रहे हैं, तो वहीं मुजफ्फरपुर से लेकर मोतिहारी व गोपालगंज के यात्री भी दरभंगा एयरपोर्ट को यात्रा के लिए उचित समझ रहे है क्योंकि जाम के कारण पटना के बजाय वे इसे अधिक सुविधाजनक समझ रहे हैं। दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्रियो की बड़ी संख्या का कारण यहाँ की भौगोलिक स्थिति भी है।

Share on