पर्यटकों के लिए IRCTC आया है शानदार रेल टूर पैकेज; बस इतने मे लीजिये मैसूर और कुर्ग घूमने का मजा

भारत के दक्षिण मे एक बहुत ही खुबसुरत राज्य स्थित है, जहां की प्राकृतिक छटा देखते ही बनती है। कर्नाटक: हर साल बड़ी संख्या में सैलानी आते हैं। जाड़े की शुरूआत हो चुकी है और इसी महीने यानी कि, 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी भी होने वाली है। ऐसे में इन छुट्टियों को खूबसूरत बनाने के लिए आपके पास बेहद ही शानदार विकल्प है। आप कर्नाटक के बेहद ही खूबसूरत हिस्से, कुर्ग और मैसूर के सैर का लुत्फ उठा सकते हैं।

मैसूर अपनी नैसर्गिक सौंदर्य के अलावा अपने पकवानों और संस्कृति के लिए भी पूरी दुनिया मे जाना जाता है। कुर्ग की कॉफी इतनी मशहूर है कि इसे कॉफी कैपिटल के नाम से भी जाना जाता है। कुर्ग की कॉफी का स्वाद सैलनियो के दिलो मे उतर जाता है, यहाँ की कॉफी की दीवानी पूरी दुनिया है। इस लिहाज से छुट्टियों का मजा लेने के लिए इन दोनों ही जगहाें का चुनाव आपके रोमान्च को बढ़ा देगा। आइआरसीटीसी(IRCTC) मैसूर और कुर्ग की यात्रा के लिए शानदार टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है।

यात्रा का कार्यक्रम

यह यात्रा मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल रेलवे स्टेशन से शुरू होगी। ट्रेन यात्रियों को लेकर मुंबई रेलवे स्टेशन से मंगलौर के लिए रवाना होगी। मंगलौर से सैलानियों को पिक करके कुर्ग ले जाया जाएगा। कुर्ग में यात्री होटल में चेक इन करके रात की नींद ले सकेंगे। अगली सुबह यात्री नाश्ते करेंगे, इसके बाद वे कुशाल नगर, निशर्गदामा, अभय फॉल्स, ओंकारेश्वर मंदिर, राजा की सीट और स्वर्ण मंदिर जैसे स्थानो की सैर करेंगे।

शाम को यात्री वापस से होटल आएँगे और रात का डिनर करेंगे तथा आराम करेंगे। अगली सुबह फिर यात्री नाश्ता करके मैसूर के लिए रवाना होंगे। कुर्ग से मैसूर के रास्ते में सैलानी चामुंडा हिल्स के सैर का मज़ा उठाएंगे । मैसूर पहुंचने के बाद यात्री फिर होटल में चेक इन करके शाम के समय वृंदावन गार्डन की सैर करेंगे। अगले दिन सैलानी सुबह के नाश्ते के करके, मैसूर पैलेस और मैसूर चिड़ियाघर जैसे जगह घूमेंगे। शाम के समय सैलानी मैसूर में शॉपिंग भी कर सकते हैं। अगली सुबह यात्री मैसूर रेलवे स्टेशन से ट्रेन में बैठकर मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे।

whatsapp channel

google news

 

कितने का है यह टूर

मैसूर और कुर्ग के इस सफर मे आपको पांच रात और छह दिन लगेंगे। इस टूर पैकेज में आपको 12,490 रुपये का खर्च आएगा।

Share on