अभी AIIMS में ही रहेंगे लालू यादव, परिवारवालों लिया यह अहम फैसला, जाने क्या है वजह

राजद सुप्रीमो लालू यादव को कल चारा घोटाले में झारखंड के हाईकोर्ट ने जमानत दे दिया है, पर ऐसी खबर आई है कि राजद सुप्रीमो लालू यादव अभी एम्स में ही रहेंगे। उनके परिवार वालों ने यह अहम फैसला लिया है। कल इनके जमानत मिलने के बाद इनके परिवार वालों के साथ साथ इनके समर्थकों में भी काफी खुशी की लहर दौड़ गई थी। इनके आने से समर्थकों के साथ विपक्ष भी काफी खुश दिखाई दे रहे थे परंतु अब ऐसी खबर आ रही है कि राजद सुप्रीमो लालू यादव अभी एम्स में ही रहेंगे।

उनके परिवार वालों ने उनकी सुरक्षा को लेकर ऐसा फैसला किया है। आपको पता ही होगा कि अभी देश भर में कोरोना के नए स्टेन का संक्रमण जोर से फैल चुका है। इसी को लेकर लालू यादव की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनके परिवार वालों ने ऐसा निर्णय लिया है। उनके परिवार वालों के मुताबिक सभी सदस्य ऐसा चाहते हैं कि लालू यादव अभी कुछ दिन एम्स में ही रहे। इस बारे में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने परिवार के सभी सदस्यों से विचार विमर्श कर रही है ।

AIIMS मे रहने के पीछे कई वजह

परिवार वालों सदस्यों की बात करें तो लालू यादव को अभी एम्स में रखने के लिए तेजस्वी यादव, उनकी बहन मीसा तथा बड़े भाई तेजप्रताप तीनों सहमत हैं। कुछ अंदरूनी सूत्रों से पता चला है कि तेजस्वी यादव अपने पिता की सेहत को लेकर भले ही कुछ दिन लालू यादव को एम्स में रखने की बात कर रहे हैं परंतु इसके पीछे की वजह कुछ और मानी जा रही है।

Also Read:  बिहार : इस दिन से खुल रहा नवादा का ककोलत जलप्रपात, गर्मी में लीजिये कूल-कूल ककोलत झरना का मज़ा

ऐसा कहा जा रहा है कि तेजस्वी यादव प्रशंसकों के डर से लालू यादव को अभी कुछ दिन एम्स में रहने की वकालत कर रहे हैं। अभी लालू यादव अगर AIIMS से बाहर आएंगे तो उनसे मिलने जुड़ने के लिए उनके प्रशंसकों का एक हुजूम उमड़ पड़ेगा, जिससे कोरोना के संक्रमण का काफी खतरा बढ़ेगा और कोरोना प्रोटोकॉल का भी उल्लंघन होगा। इसलिए लालू के सभी परिवार वाले कोई भी खतरा मोल नहीं लेना चाहते और लालू यादव को एम्स में रखने की बात कह रहे हैं।

whatsapp channel

google news

 

पूरी जानकारी के मुताबिक पूरी कानूनी प्रक्रिया के बाद मंगलवार तक लालू यादव की रिहाई संभव है। पर परिवार वालों ने अभी लगभग तय कर लिया है कि लालू यादव अभी एम्स में ही रहेंगे, वह वही सुरक्षित हैं। इतना ही नहीं ऐसी भी जानकारी आ रही है कि लालू यादव पटना ना आकर दिल्ली में ही स्थित अपने आवास पर रह सकते हैं ताकि उन्हें अपने प्रशंसकों की भीड़ से बचाया जा सके। इसके बचाव के पीछे एक बड़ी वजह यह है कि लालू यादव पहले से ही हॉट और किडनी की बीमारियों से ग्रसित हैं, अगर इस हालात में वह बाहर निकलेंगे तो उन्हें कोरोना से संक्रमण का काफी डर रहेगा।

Share on