बाइक से आए और बोरी भर रुपए ले गए, बिहार के हाजीपुर में दिनदहाड़े HDFC बैंक की लूट

बिहारी के वैशाली वैशाली जिले के हाजीपुर स्थित एचडीएफसी बैंक की ब्रांच से लूट की बड़ी वारदात सामने आई है। एचडीएफसी बैंक की ब्रांच से 1.19 करोड़ रुपये लूट लिए गए। बताया जा रहा है कि इस वारदात को बाइक सवार पांच बदमाशों ने अंजाम दिया। वहीं, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी बाइक लहराते हुए फरार हो गए। सूचना मिलने पर हाजीपुर सदर के एसडीपीओ राघव दयाल समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। जानकारी मिलने के बाद बड़ी संख्या में पुलिस घटनास्थल पर पहुंंच गई है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद शहर में हड़कंप मच गया। पुलिस ने नाकाबंदी करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 

ऐसे अंजाम दी गई वारदात

बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह हाजीपुर के जढुआ में एचडीएफसी बैंक की शाखा खुलते ही नकाबपोश पांच अपराधी पहुंच गए। इसके पहले कि कोई कुछ समझ पाता बदमाशों ने हथियार दिखाकर ग्राहक और बैंक कर्मचारियों को अपने कब्जे में ले लिया। इस दौरान कुछ ही मिनटों के अंदर बैंक से करीब एक करोड़ 19 लाख रुपये लूट लिए। जानकारी के अनुसार अपराधी बाइक पर सवार होकर आए थे। वारदात को अंजाम देने के बाद हथियार लहराते हुए बोरे में पैसा भरकर फरार हो गए।

बैंक में प्रवेश है बंद

सनसनीखेज वारदात के बाद एचडीएफसी बैंक की ब्रांच के मुख्य द्वार को बंद कर दिया गया है। साथ ही, मीडिया की एंट्री पर बैन लगा दिया गया है। पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि वारदात की सूचना के बाद से ही शहर में नाकेबंदी कर दी गई और आरोपियों की तलाश की जा रही है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

पुलिस के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों का हुलिया पता लग चुका है। उसके आधार पर जांच भी शुरू कर दी गई है। पुलिस का दावा है कि आरोपियों तक पहुंचने में जल्द ही कामयाबी मिल सकती है। बता दें कि इस वारदात के बाद इलाके में दहशत का माहौल है।

Manish Kumar

Leave a Comment