3.47 लाख में लॉन्च हुई जबरदस्त इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में 1200km की तय करेगी दूरी, जाने डीटेल्स

Xiaoma small electric car:आज के समय में इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर सेगमेंट में भारतीय बाजार काफी आगे बढ़ रहा है। अभी कुछ समय पहले टाटा मोटर्स ने जानकारी दिया कि डेढ़ साल से कम में भारतीय बाजार में सबसे सस्ती गाड़ी आएगी। जिसकी रेंज भी 250 किलोमीटर के आसपास होगी। हालांकि हम जहां सस्ती और ज्यादा रेंज वाली गाड़ियों का इंतजार कर रहे हैं वहीं चीनी बाजार में फर्स्ट ऑटो वर्क्स में माइक्रोवेव सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाने का योजना बनाया है।

मार्केट में आई जबरदस्त xiaoma small electric car

कंपनी के द्वारा बेस्ट ट्यून ब्रांड के तहत xiaoma स्मॉल इलेक्ट्रिक की लॉन्च की गई है। इस इलेक्ट्रिक कार की प्री सेल्स शुरू कर दी गई है। FAW बेस्ट ट्यून XIAOMA से इसका सीधा मुकाबला उलिंग होंगगुआग मिनी EV से होने वाला है।अभी के समय में यह चीन में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी बन गई है।

शंघाई ऑटो शो में पेश हुई थी यह कार

FAW के द्वारा इस साल की शुरुआत में अप्रैल में शंघाई ऑटो शो में बेस्ट ट्यून XIAOMA को पेश किया गया था। हार्ड टॉप और कन्वर्टिबल दोनों वेरिएंट में इसको पेश किया गया था।अभी के समय में केवल हार्ड टॉप वैरियंट की बिक्री की जा रही है। अभी तय नहीं है कि कन्वर्टिबल वेरिएंट फ्यूचर सेल्स में आएगा कि नहीं। इस कार में टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट दिया गया है।

मिलेंगे एरोडायनेमिक व्हीकल

XIAOMA की प्रोफाइल बॉक्स जैसी है इसमें डुएल टोन कलर स्कीम है जो सीधे किसी एनिमेशन फिल्म के जैसी लगती है। इसमें आकर्षक प्रोफाइल के लिए गोल किनारो के साथ बड़े चौकोर हैंड लैंप लगाएं। XIAOMA एयरोडायनेमिक व्हीकल का उपयोग करता है जो रेंज बढ़ाने में काफी उपयोगी होता है।

whatsapp channel

google news

 

ये भी पढ़ें- नए साल मे धमाल मचाने आ रही है नई Maruti Swift, फीचर्स से माइलेज तक सब होगा शानदार, जाने डीटेल्स

Share on