रामनवमी के दिन करें ये खास उपाय, सभी परेशानियां होगी दूर, हनुमान जी होंगे प्रसन्न

Ramnavami 2024: चैत्र मास के शुक्ल पक्ष के नवमी तिथि को भगवान श्री राम का जन्म हुआ था और इस दिन रामनवमी का त्यौहार मनाया जाता है.आप अगर अपनी जिंदगी में किसी कष्ट का सामना कर रहे हैं तो रामनवमी को कुछ खास उपाय करने से आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएगी.तो आईए जानते हैं उन उपायों के बारे में विस्तार…..

राम भक्त हनुमान की करें विशेष पूजा(Ramnavami 2024)

आशीर्वाद देती हुई मुद्रा में हनुमान जी का एक चित्र अपने घर लाएं.इसके बाद इस तस्वीर के आगे बैठकर रामचरितमानस में राम अवतार की चौपाइयों को पढ़ें और इसके साथ ही ताली बजाकर राम-राम जय राजा राम का उच्चारण करें.ऐसे कीर्तन करने से हनुमान जी आपकी सभी परेशानियों को दूर करेंगे और यदि आपके परिवार में कोई कार्य रुका हुआ है तो वह पूरा हो जाएगा.

बेहद पवित्र है रामनवमी का दिन

रामनवमी का दिन बहुत ही पवित्र माना जाता है.इस दिन भगवान श्री राम की पूजा करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है. चैत्र शुक्ल नवमी तिथि को प्रभु श्री राम का जन्म अयोध्या के महाराजा दशरथ और माता कौशल्या के घर हुआ था.जब भगवान श्री राम ने माता कौशल्या को अपने विराट स्वरूप का दर्शन कराया तो माता ने हाथ जोड़कर उनसे विनती करके शिशुओं के समान लीला करने का आग्रह किया था.

Also Read:Patna News: पटना में थार-बुलेट चलाने वालों सावधान, जान लें नया रूल नहीं तो कट जाएगा चालान; जप्त हो सकती है गाड़ी

whatsapp channel

google news

 

शत्रुओं का भय है तो करें यह काम

श्री राम दरबार का चित्र लाल वस्त्र का आसान बनाकर उसे पर रखें और फूलों का माल से सिंगर करते हुए घर में घी का दीपक जलाएं और भजन कीर्तन करें. घर में राम धुन का संगीत चलाएं इससे आपके घर का वातावरण राम में बना रहेगा.आपको अगर शत्रुओं का भय है तो आप राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें इससे हनुमान जी की कृपा बरसेगी और भगवान श्री राम भी प्रसन्न होंगे.

Share on