सोच समझ कर ले पर्सनल लोन वरना पड़ सकते हैं इन मुसीबतो में, यहां जाने डीटेल्स

Personal Loan: सरकारी नौकरी करने वाले अधिकतर लोग पर्सनल लोन लेते हैं. कई बार ऐसा होता है कि अचानक से पैसों की जरूरत आन पड़ती है और ऐसे में पर्सनल लोन की जरूरत होती है. हालांकि कभी-कभी हम जल्दबाजी में कई गलती कर बैठते हैं. आज हम आपको बताएंगे की पर्सनल लोन लेते समय किन गलतियों को नहीं करना चाहिए.

पर्सनल लोन लेते समय ना करें यह गलतियां(Personal Loan)

आप सभी जानते हैं की पर्सनल लोन सबसे और सुरक्षित लोन माना जाता है और बैंक इस लोन के साथ सबसे ज्यादा इंटरेस्ट रेट भी लेता है. पर्सनल लोन का भी आ जाएगा रे परसेंट से शुरू कर 20% तक जाता है.

जब भी आप पर्सनल लोन ले तो आपको ध्यान रखना चाहिए की सबसे कम ब्याज दर वाला ही लोन ले.

एक्स्ट्रा चार्ज और फीस का रखें हर हाल में ध्यान

कई बार ऐसा होता है कि बैंक पर्सनल लोन के साथ कई अन्य शुल्क को भी जोड़ देता है. इससे आपको ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए लोन लेते समय एक्स्ट्रा चार्ज का ध्यान रखें.

whatsapp channel

google news

 

कई बार ऐसा होता है बैंकों के पास ऑफर होता है जिससे प्रोसेसिंग फीस में छूट मिलती है. इसलिए लोन लेते समय आप जरूर एक बार ऑफर्स के बारे में जानकारी प्राप्त कर ले.

पर्सनल लोन लेते समय यह बात जरूर जानले कि आप कितना लोन चुकाने में सक्षम है. इसी के हिसाब से अपना ईएमआई बनवाएं ताकि आपको किसी तरह के समस्या का सामना नहीं करना पड़े.

Also Read:Railway News:जनरल टिकट लेने के लिए छुट्टे पैसे देने की झंझट खत्म, QR कोड से होगा पेमेंट

इसके साथ ही आपको रेड राशि ब्याज दर और अवधि जैसे विवरण दर्ज करना होता है और कैलकुलेटर EMI दिखाया जाएगा. ऐसे में आप ध्यान रखें कि आप ऐसे EMI लें जिसमें इनकम पर दबाव डाले बिना ही आप आसानी से लोन चुका ले.

Share on