गलती से भी गूगल पर ना सर्च करें ये चीजें, पहले जान ले यह नियम, वरना जाना पड़ सकता है जेल

Google Search Jail: आज के समय में गूगल पर सारी चीज सर्च की जाने लगी है। गूगल सर्च इंजन के दुनिया में काफी लोग प्रिय हो गया है और गूगल सर्च का तकरीबन हर कोई इस्तेमाल करता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम गूगल पर कुछ ऐसी बातों को सर्च कर देते हैं जिसके बाद हमें कानूनी पचङो में फंसना पड़ता है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि गूगल सर्च पर आपको किन चीजों को सर्च नहीं करना चाहिए।

Google Search Jail: गूगल पर इन बातों को सर्च करने से हो सकती है जेल

वीडियो पायरेसी

वीडियो पयरेसी एक ऐसा टॉपिक बन गया है जिसकी वजह से फिल्म इंडस्ट्री को हर साल करोड रुपए का घाटा लगता है लेकिन फिर भी लोग इसको लगातार अंजाम दे रहे हैं। आप अगर बार-बार वीडियो पायरेसी जैसे संवेदनशील मुद्दों पर सर्च करते हैं तो आप कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं।

काफी सारे लोग होते हैं जो महिला अपराध से जुड़े हुए कंटेंट को इंटरटेनमेंट के लिए सर्च करते हैं। वीडियो या फोटो आप अगर ऐसा कंटेंट सर्च करेंगे तो आपको जेल के चक्कर लगाना पड़ेगा।

whatsapp channel

google news

 

Also Read:Bihar News: बिहार सरकार बस खरीदने के लिए दे रही पैसे, बस करें यह छोटा सा काम और बन जाएँ बस मालिक

चाइल्ड क्राइम

चाइल्ड क्राइम एक ऐसा टॉपिक है जो भारत में काफी संवेदनशील माना जाता है।इस विषय पर ऑनलाइन तमाम तरह के कंटेंट मौजूद है लेकिन कोई व्यक्ति अगर मनोरंजन के लिए इससे जुड़ा है तो उसके खिलाफ भारत सरकार कार्रवाई कर सकती है।

हथियारों के बारे में

आज के समय में काफी सारे लोग होते हैं जो हथियारों के बारे में जानने के लिए इच्छुक रहते हैं और इसके लिए वह गूगल पर इसके बारे में सर्च करते हैं। आप अगर ऐसा कुछ गूगल पर सर्च करते हैं तो आप जेल जा सकते हैं। इसे बेहद ही संवेदनशील माना गया है और भारत सरकार इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सकती है।

Share on