Brahma Kamal: रात में खिलने वाला यह फूल बदल देगा आपकी किस्मत, घर में इसे लाने से कभी नहीं होती है धन की कमी

Brahma Kamal: वास्तु शास्त्र का हिंदू धर्म में काफी ज्यादा महत्व है और कहा जाता है कि वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करने से लोगों की जिंदगी में कोई परेशानी नहीं आती। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर घर में ब्रह्म कमल का फूल लगाएंगे तो आर्थिक रूप से समृद्धि आती है।

कहां जाता है कि इससे भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और जिस घर में यह फूल रहता है वहां मां लक्ष्मी का वास होता है। इस पवित्र फुल कहा जाता है। यह फूल साल भर में एक बार खिलता है और जो भी इसे खिलता हुआ देखा है उसे पर भगवान की स्पेशल कृपा बरसती है।

Also Read: घर बैठे इन चीजों से साफ करें काली पड़ी चांदी की पायल; देख हर कोई पूछेगा- नया लिया क्या!

कमल के फूल का हिंदू धर्म में काफी ज्यादा महत्व है। ब्रह्मा जी के साथ महालक्ष्मी को भी यह फूल चढ़ाया जाता है। कमल के फूल तीन तरह के होते हैं जिसमें नीलकमल, ब्रह्म कमल भी देखने को मिलता है।

whatsapp channel

google news

 

Brahma Kamal Tips: शास्त्रों में है इसका विशेष महत्व

ब्रह्म कमल के फूल को ब्रह्मदेव के रूप में माना जाता है। कहा जाता है कि जब भी यह फूल खिलता है तो भगवान विष्णु की आकृति इस फूल में दिखाई देती है। कहा जाता है कि ब्रह्म कमल से ही जल का छिड़काव कर के शिव जी ने गणपति को जीवित कर दिया था इसलिए इस जीवन देने वाला फूल भी कहा जाता है।

भगवान शिव को अति प्रिय है यह फूल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भगवान शिव को ब्रह्म फूल अर्पित किया जाता है तो तुरंत सौभाग्य में वृद्धि हो जाती है। भगवान शिव को सफेद रंग के ब्रह्म फुल काफी प्रिय है। कहा जाता है अगर कोई से खेलते हुए देख लेता है तो उसकी किस्मत चमक जाती है।

घर में लगाने से आती है समृद्धि

ब्रह्म कमल का फूल घर में लगाना बेहद शुभ माना जाता है। यह फूल जिस घर में खिलता है वहां संपन्नता और समृद्धि आती है। स्कूल में दूसरों का वास होता है और इसको घर में लगाने से धन की वृद्धि के योग बनते है।

Share on