पटना में बना सबसे लंबा वॉटर स्पोर्ट्स सेंटर, जानिए एक राइड के लिए कितने देने होंगे पैसे

Bihar News: क्रूज़ के बाद अब पटना में गंगा के लहरों पर आप वॉटर स्पोर्ट्स का मजा ले पाएंगे. पटना के लोगों को गोवा या बंगाल जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि बिहार राज्य पर्यटन विकास निगम की ओर से दीघा स्थित पर्यटन घाट पर वॉटर स्पोर्ट्स की शुरुआत की गई है. आपको बता दे कि इसके लिए गंगा किनारे दीघा में सबसे लंबे लगभग 1 किलोमीटर का स्पोर्ट्स सेंटर बनाया गया है. इसका मकसद पटना मे अन्य राज्यों की तरह वॉटर स्पोर्ट्स को बढ़ावा देना है.

Bihar News: हाई स्पीड मोटर बोट 8-10 सीटर का होगा संचालन

पर्यटन विभाग की तरफ से वॉटर स्पोर्ट्स के संचालन की जिम्मेदारी बीपी सन्स एंड फन इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड को दी गई है. इस संस्थान के सीईओ डॉ आशुतोष अस्थाना ने जानकारी दिया कि फिलहाल पटना में हाई स्पीड मोटर बोट और जेड अटैक का संचालन शुरू हो गया है.

इसके साथ ही जेड अटैक का संचालन किया जा रहा है. 10 सीटर बोट के लिए प्रति व्यक्ति ₹200 प्रति राउंड जबकि चार सीटर बोट के लिए 250 रुपए प्रति व्यक्ति प्रति राउंड से चार्ज किया जा रहा है.वही जैट अटैक के लिए ₹500 प्रति व्यक्ति प्रति राउंड चार्ज रखा गया है. डिसकस संचालन 11:00 से 6:00 बजे तक किया जाएगा.

अब पटना में मिलेगा गोवा जैसा मजा(BihaNews)

आपको मौज मस्ती करने गोवा जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि आप कम खर्चे में पटना में ही गोवा जैसा मजा ले सकते हैं. ड्रीम वर्ल्ड वॉटर एडवेंचर मैनेजर आर्यन सिंह ने स्थानीय मीडिया से बातचीत करते हुए जानकारी दिया कि बिहार के लोगों को अब गंगा में सैर करने के लिए बाहर प्रदेश का रुख नहीं करना होगा. क्योंकि कम बजट में बिहार के लोगों को यह सुविधा पटना में मिलेगी.

whatsapp channel

google news

 

Also Read:Bihar Teacher: सक्षमता परीक्षा का विरोध करने वाले शिक्षकों की खैर नहीं ! केके पाठक ने जारी किया कड़ा फरमान

रोजाना सुबह 9:00 से लेकर 5:00 तक यह सुविधा पर्यटकों को दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वाटर बोर्ड का आनंद लेने के लिए लोग अपने परिवार दोस्तों के साथ सुबह से लेकर शाम तक पहुंच रहे हैं. इसका काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है.CEO ने कहा कि होली से पहले वाटर बाइक आ जाएगी जिसकी प्रति व्यक्ति के हिसाब से ₹200 खर्च लगेगा.

Share on