बिहार: क्या मुकेश सहनी NDA से अलग होंगे? लालू यादव से हुई बात पर बोले- इसे पर्दे में ही रहने दें!

बिहार में अभी एनडीए गठबंधन की सरकार चल रही है, जिसका नेतृत्व जदयू के नेता नीतीश कुमार कर रहे हैं, परंतु कल राजद सुप्रीमो लालू यादव के जन्मदिन पर एनडीए घटक दल के नेता जीतन राम मांझी और मुकेश साहनी के मुलाकात के बाद अब बिहार के सियासत में कुछ हलचल नजर आने लगा है। बता दें कि एनडीए घटक दल हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी और विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी एनडीए से असंतुष्ट कहे जा रहे हैं।

कल लालू यादव के जन्मदिन पर हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप से मिलने पहुंचे। तेज प्रताप यादव ने फोन पर इनकी बात लालू यादव से करवाई। लालू यादव और जीतन राम मांझी के बीच 12 मिनट तक गुप्तगू हुई। इस अब एनडीए घटक दल के दूसरे नेता विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी ने भी लालू यादव से बात की है। जब मुकेश सैनी से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफ तौर पर यह कह दिया कि इसे पर्दे में ही रहने दीजिए। मुकेश सहनी के इस बात से बिहार की सियासत काफी गरमा गई है।

जीतन राम मांझी की बात करें तो आए दिन जीतन राम मांझी भाजपा के नेताओं को जवाब देते रहते हैं। वह हाल में ही भाजपा नेता को मदरसे वाली बात पर घेरे थे, वही मुकेश सहनी की बात की जाए तो वह भी नीतीश कुमार पर हमेशा निशाना साधते रहते हैं। हाल में मुकेश सहनी ने नीतीश कुमार को चिट्ठी लिखकर कहा कि जो 4000 करोड़ टीकाकरण पर खर्च होना था वह अब जनप्रतिनिधियों को पूर्व की भांति ऐच्छिक कोष से खर्च करने की शक्ति प्रदान की जाए क्योंकि प्रधानमंत्री जी बिहार को मुफ्त टीका दे रहे हैं।

मुकेश सहनी कहे

ऐसे तो मुकेश सहनी ने कहा कि सभी लोग NDA के साथ हमेशा जुड़े रहेंगे और सरकार पूरे 5 साल तक चलेगी। जोड़–तोड़ का कोई भी इरादा नहीं है। पर परंतु सियासत में कब क्या हो जाए यह कोई कह नहीं सकता। लालू यादव की मुलाकात पर उन्होंने कहा कि अभी लालू यादव से कोई मुलाकात नहीं हुई है। ना ही अभी कोई ऐसी इच्छा है , लेकिन अगर कभी भी लाल यादव से मिलने का मौका मिला तो जरूर मिलेंगे, वह आदरणीय है और बिहार के बड़े नेता भी हैं।अब  मुकेश सहनी लालू यादव की  फोन पर हुई बात को लेकर चुप्पी साधे हुए हैं और कह रहे हैं कि इसे पर्दे के पीछे भी रहने दिया जाए, इधर हम के मुखिया जितन राम मांझी भी लालू  यादव से बात किए हैं, ऐसे मे  बिहार की सियासत  को लेकर कुछ कहा नहीं जा सकता!

Manish Kumar

Leave a Comment