जबरदस्त है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, हथौड़े से भी नहीं टूटती इसकी बॉडी; जाने कीमत से लेकर फीचर तक

Joy Mihos Electric Scooter Price, Feature And Mileage Details: पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दामों के कारण इन दिनों इंडियन ऑटो इंडस्ट्री में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है। ऐसे में सभी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियां एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक बाइक और इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर रही है। वही हाल ही में जॉय ई-बाइक्स ने भारत में अपने नई इलेक्ट्रिक स्कूटर जॉय मिहोस (Joy Mihos) को लांच किया है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत इसकी दमदार बॉडी है, जिस पर हथौड़े का भी कोई असर नहीं होता। इसके साथ-साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको और भी काफी जबरदस्त फीचर मिल रहे हैं। ऐसे में आइए हम आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत से लेकर इसकी माइलेज तक सब कुछ डिटेल में बताते हैं।

क्या है Joy Mihos की रेंज और कीमत

Joy Mihos के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपकों कम कीमत में कई धमाकेदार फीचर भी मिलते हैं। सबसे पहले बात इसके स्पेसिफिकेशंस की करें, तो बता दे कि इस स्कूटर में 1500 वाट का इलेक्ट्रिक मोटर ऑफर किया गया है, जो आपको 95 एनएम का टॉर्क मिलता है। इसके साथ ही Joy Mihos स्कूटर की बैटरी फुल चार्ज होने के बाद 130 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है। इसकी बैटरी सिर्फ 4-5 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। खास बात ये है कि ये स्कूटर महज 7 सेकेंड में 0 से 40 Kmph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है।

बता दे कि Joy Mihos आपकों बेहतर परफॉर्मेंस देने के लिए इसमें तीन राइडिंग मोड – ईको, राइडर और हाइपर दे रहा है। इसके साथ ही ये ईवी स्कूटर 70 Kmph की टॉप स्पीड देता है। बता दे हाईवे और सिटी राइड, दोनों के लिए यह स्कूटर सबसे बेहतरीन ऑप्शन है। Joy Mihos की कीमत की बात करें, तो बता दे आप इसे 1.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में घर ले जा सकते हैं। ऐसे में अगर बजट की परेशानी है तो बता दे कि आप इसे कंपनी की वेबसाइट पर केवल 999 रुपये में आज ही बुक कर अपना बना सकते हैं।

हथोड़े जैसी है इसकी मजबूती

इसकी सबसे खास बात ये है कि जॉय मिहोस इलेक्ट्रिक स्कूटर मजबूती के मामले में सबसे बेस्ट है। दरअसल कंपनी ने इसे बनाने में बेहद खास मटीरियल का इस्तेमाल किया है। मालूम हो कि इसके बॉडी पैनल को बनाने में पॉली डाईसाइक्लोपेंटाडाइन (PDCPD) का इस्तेमाल किया गया है। यह एक तरह का केमिकल कंपाउंड है, जो फाइबर को जबरदस्त मजबूती देता है।

बता दे कि कंपनी ने Joy Mihos इलेक्ट्रिक स्कूटर को ऑटो एक्सपो 2023 में पहली बार पेश किया था। खास बात ये है कि इस स्कूटर को जब कंपनी ने पेश किया तब लोगों को छूट दी कि वो स्कूटर पर हथौड़ा मारकर इसकी मजबूती को खुद चेक कर सकते है। इस दौरान देखा गया कि इस स्कूटर पर हथौड़े का कोई असर नहीं हुआ। ऐसे में ये स्कूटर मजबूती के मामले में सबसे बेस्ट है।

Kavita Tiwari