Yamaha ला रहा है RX100 का धमाका! लॉन्चिंग को लेकर आया बड़ा अपडेट, जाने माइलेज और फीचर?

Yamaha RX100 Price, Mileage And Feature Details: इन दिनों दोपहिया वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है। अगर आप भी अपने लिए मार्केट में कोई दो पहिया वाहन की तलाश कर रहे हैं तो थोड़ा सा रुक जाइए, क्योंकि यामहा कंपनी जल्द ही ऑटो इंडस्ट्री में अपनी पुरानी बाइक Yamaha RX100 को नए अवतार में उतारने वाली है। एक दौर में यामाहा कंपनी की इस बाइक का अलग ही रुतबा हुआ करता था। इस बाइक को अपनी शानदार परफॉर्मेंस और दमदार पिक अप के लिए लोगों के बीच खास तौर पर जाना जाता था।

हालांकि साल 1996 में कंपनी की ओर से इसे बंद कर दिया गया था, लेकिन इसकी डिमांड कभी भी कम नहीं हुई। ऐसे में ग्राहकों की उम्मीद को पूरा करने भारतीय बाजार में एक बार फिर से यह बाइक धमाकेदार अवतार में नजर आने वाली है। ऐसे में आइए हम आपको Yamaha RX100 के इस नए अवतार के बारे में सब कुछ डिटेल में बताते हैं।

धमाकेदार होगा Yamaha RX100 का अपडेट अवतार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी का मानना है कि भारतीय ऑटो बाजार में अभी भी इस बाइक के फैंस मौजूद हैं और वह चाहते है कि ये बाइक नए अपडेट वर्जन के साथ आये। ऐसे में कंपनी इसके सक्सेसर मॉडल पर तेजी से काम कर रही है। हालांकि बता दे कि यह बात अब तक क्लीयर नहीं हुई है कि ये कब तक लॉन्च होगी। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि इसकी लॉन्चिंग में अभी और समय लग सकता है। वहीं बता दे कि यामाहा की ओर से आने वाली ये RX 100 का सकसेशर मॉडल काफी जबरदस्त होने वाला है।

Yamaha RX 100 के फीचर और खासियत

बता दे यामाहा इंडिया के चेयरमैन ईशिन चिहाना ने हाल ही में इस बाइक को लेकर ऑटो प्रोफेशनल से बातचीत करते हुए कहा- कि यामाहा RX100 भारत के लिए हमेशा से बेहद खास रही है। ऐसे में बात इसकी खासियत और फीचर की करे, तो बता दे कि इसकी स्टाइलिंग, हल्के वजन, पावर और साउंड ने इसे ऐसा बनाया। इसके साथ-साथ इसमें आपकों चार-स्ट्रोक मॉडल भी ऑफर हो रहे हैं। जानकारी के मुताबिक ये बाइक “न्यूनतम 200 सीसी की हो सकती है, इसके साथ ही इस बाइक की आवाज भी काफी जबरदस्त होगी”

इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि- “हमारा RX100 को बर्बाद करने का कोई इरादा नहीं है, इसलिए जब तक हम आश्वस्त नहीं हो जाते कि हम सही परफॉर्मेंस के साथ हल्की बाइक का उत्पादन कर सकते हैं, हम इसे लॉन्च नहीं करेंगे.”। ऐसे में ये तय है कि Yamaha का RX 100 वेरियंट एक बार फिर आपकों भारत की सड़कों पर फर्राटा भरता नजर आयेगा। बता दे कि कंपनी इस बाइक में आपकों 200 सीसी से बड़ा इंजन भी ऑफर

Kavita Tiwari