पटना का मीठापुर बस स्‍टैंड 15 जुलाई से होगा पूरी तरह से बंद, इन जिलो की बस सेवा 15 जून तक ही

राजधानी पटना में स्थित मीठापुर बस स्टैंड 15 जुलाई से पूरी तरह बंद जाएगा। बस स्टैंड को बैरिया के पाटलिपुत्र बस टर्मिनल में पूरी तरह से शिफ्ट कर दिया जायेगा। 15 जून से यहीं से सभी बसों का परिचालन होगा। नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर ने  बुधवार को संबंधित पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर, मीठापुर बस स्टैंड को पाटलिपुत्र बस टर्मिनल, बैरिया में शिफ्ट करते हुए पाटलिपुत्र बस टर्मिनल को पूर्ण रूप से संचालित करने के लिए कई निर्देश दिए। प्रधान सचिव ने 15 जुलाई से मीठापुर बस स्टैंड को पूरी तरह बंद करने और पाटलिपुत्र बस टर्मिनल को पूरी तरह संचालित करने का निर्देश दिया है।

इस फैसले के लागू होने के बाद पटना जंक्‍शन, पाटलिपुत्र जंक्‍शन और दानापुर स्‍टेशन से बस स्‍टैंड तक पहुंचने के लिए अधिक दूरी तय करनी होगी। अभी नए बस टर्मिनल से फिलहाल जहानाबाद और गया जिले की बसों का परिचालन हो रहा है। प्रधान सचिव ने पदाधिकारियों को निदेश दिया कि 15 जून से नालंदा, नवादा, शेखपुरा और जमुई की यात्री बसें भी पाटलिपुत्र बस टॢमनल से संचालित करने की आवश्यक कार्रवाई पूरी कर लें। इसी प्रकार 15 जुलाई से सभी जिलों की बसों को नए बस स्टैंड से संचालित करने का प्लान बना लें।

यात्रियों को परेशानी न हो इसलिए पाटलिपुत्र बस टर्मिनल में प्रथम व भू-तल पर भी शौचालय, यूरिनल और पेयजल की सुविधा देने का निर्देश भी अफसरों को दिया गया है। प्रधान सचिव ने कहा कि पटना राजधानी होने को साथ साथ प्रतिष्ठित अध्ययन केंद्र, आॢथक गतिविधियों एवं चिकित्सा सुविधा का भी केंद्र है। राज्य के विभिन्न जिलों के साथ अन्य राज्यों से आम नागरिकों का बसों के माध्यम से भी काफी आवागमन होता रहता है। ऐसे में नए टर्मिनल को सभी सुविधाओं के साथ तैयार कर लिया जाए।

Manish Kumar

Leave a Comment