Xiaomi की Mobile, Tv के बाद आई पहली इलेक्ट्रिक कार, रोड पर दौड़ती आई नजर, तस्वीरें लीक

Xiaomi electric car: Xiaomi मोबाइल, टीवी के बाद अब इलेक्ट्रिक कार के मार्केट में भी अपनी एंट्री करने जा रही है। Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार काफी सुर्खियां बटोर रही है। खबर यह है कि यह एक स्मार्ट इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसमें कई एडवांस टेक्नोलॉजी मौजूद रहेंगे। अभी हाल में ही कारको रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया। Xiaomi की आने वाली इलेक्ट्रिक कार का मॉडल नंबर MS 11 बताया जा रहा है जो कि एक कोड नेम हो सकता है।  इसी साल मार्च में  EV के रेंडर सामने आए थे जिसमें डिजाइन के पहली झलक दिखाई दी थी।

आटोमोटिव ब्लॉगर चांग यांग आने वाली Xiaomi MS11 की कुछ टेस्टिंग शॉट शेयर किया है जिसमें इलेक्ट्रिक कार कैमोफ्लाज में में दिख रहा है। यह तस्वीरें रोड  टेस्टिंग के दौरान ली गई है, जिससे यह पता चल रहा है कि जिओमी की इलेक्ट्रिक आखिरी चरण में पहुंच गई है। इन फोटोज से ऐसा पता चलता है कि इस कार में बड़े टायर और रिम्स मिलेंगे जिसके चार्जिंग पोर्ट पीछे बाई ओररहेगा। पूरी तरह से पेपर और कपड़े से ढकी होने की वजह से इस इलेक्ट्रिक कार के कर्व और डिजाइन का अंदाजा लगाना मुश्किल है।

हालांकि हाल में ही कार्य का रेंडर लीक किया गया था जिसमें ऐसा देखा गया था कि कार के सामने वाले हिस्से में क्लोज ग्रील दिया गया है जिसमें बेहद स्लिम  हेड लाइट भी लगी हुई है। Xiaomi कार के पहली इलेक्ट्रिक कार की लॉन्चिंग की बात करें तो इसे 2024 की पहली छमाही में लॉंच किया जा सकता है।

मिलेगें self-driving फीचर

फिलहाल कंपनी ने अपकमिंग कार के कुछ चुनिंदा टेक्निकल स्पेसिफिकेशंस की जानकारी साझा की है।यह  दो कंफीग्रेशन में मिलेगी जिसमें  BYD लिथियम आयरन फॉस्फेट ब्लेड बैटरी के साथ एक 400V  और CATL टर्नरी किरिन बैटरी के साथ 800 V वर्जन मिलेंगे। Xiaomi  ने यह भी कहा कि MS11 में इन हाउस  AI और self-driving क्षमताएं भी जोड़ा जाएगा।