Tata ने सबसे सस्ती ‘सनरूफ’ वाली कार किया लॉन्च, बस इतनी सी कीमत मे मिलेगी 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग कार

Tata Altroz Sunroof: टाटा कंपनी की कार है आजकल लोगों की पहली पसंद बनती जा रही है. ऐसे में कंपनी भी लोगों के लिए तरह-तरह की कारें और उसमें नए-नए फीचर को जाड़े जा रही है. इसी कड़ी में टाटा कंपनी ने सबसे कम कीमत की सनरूफ कार(cheapest sunroof cars in india) लांच कर दी है. कंपनी ने देश की सबसे सस्ती सनरूफ कार लॉन्च की है. हाल में ही टाटा कंपनी ने अपने मशहूर प्रीमियम कार टाटा अल्टरोज के नए सीएनजी वर्जन को लांच किया है। अब अल्टरोज ने अपनी वैरीअंट को सनरूफ के फीचर से अपग्रेड कर दिया है। दिलचस्प बात यह है कि यह सबसे किफायती कार है जिसमें सनरूफ फीचर मिल रहा है। इसकी सनरूफ कार की शुरुआती कीमत 7.9 रुपए है।

tata altroz बनी सबसे सस्ती sunroof कार

बता दें कि अल्टरोज में अभी तक पेट्रोल और डीजल मे आ रहे थे ।अब  टाटा अल्टरोज के CNG वर्जन भी मिलना शुरू हो गया है। TATA ALTOZ अब पेट्रोल, टर्बो पैट्रोल, डीजल और सीएनजी सभी वेरिएंट में उपलब्ध है। सामान्य रूप से देखा जाए तो सनरूफ कार वाली कार 45000 तक महंगी होती है। आपको यह भी बता दें कि अल्टरोज के डार्क एडिशन में भी अब सनरूफ मिलने लगा है।

इस कार से पहले हुंडई i20 के टॉप मॉडल में सनरूफ मिलता था जिसकी कीमत 9.3 लाख  से शुरू होती थी। इस लिहाज से टाटा अल्टरोज सनरूफ  देने वाले सबसे सस्ती कार बन गई है। इसके अलावा इस कार में वायरलेस चार्जर, एयर फ़िल्टर  जैसे फीचर भी मिलते हैं। इस कार में पहले से दिए जाने वाले फीचर भी अभी तक शामिल हैं।

TATA ALTOZ को है 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग

वही इसके इंजन के मैकेनिज्म में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। गौरतलब है कि टाटा कंपनी की  अल्टरोज को फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग दिया गया है। इसके अलावा इसमें 7 इंच का टच स्क्रीन भी मिलता है। वहीं इसमें कस्टमाइजेशन विकल्प भी आ रही है। यह कार देश की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। डुअल फ्रंट एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड-सीट एंकर, ऑटो पार्क लॉक (केवल DCT) के साथ-साथ रियर पार्किंग सेंसर मिलते हैं.