मुकेश अंबानी के लाडले आकाश की Ferrari SF90 है धांसू, 340Kmph की स्पीड के साथ मौजूद है ये जबरदस्त फीचर्स!

Akash Ambani car Ferrari SF90 Feature And Mileage: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के लाड़ले बड़े बेटे आकाश अंबानी बेहद लग्जरी लाइफस्टाइल जीते है। आकाश अंबानी को लग्ज़री कारों का भी बहुत शॉक है। यहीं वजह है कि उनके कार क्लैक्शन में कई करोड़ों की लग्ज़री कारें मौजूद हैं। हाल ही में आकाश अंबानी को मुंबई की सड़कों पर अपनी लग्जरी लाल Ferrari SF90 स्पोर्ट कार के साथ स्पॉट किया गया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। बात इसकी कीमत की करें तो बता दें कि ये इंडियन मार्केट में 7.50 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम) है।

Ferrari SF90

दुनिया की सबसे लग्जरी कार है Ferrari SF90 

आकाश अंबानी की इस Ferrari SF90 कार का एक वीडियों उनके फैन पेज ने शेयर किया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि आकाश अंबानी खुद ही इस कार को ड्राइव कर रहे हैं। Ferrari SF90  दुनिया की सबसे लग्ज़री स्पोर्ट कारों में से एक मानी जाती है। इतना ही नहीं ये भारत में सिर्फ कुछ चुनिंदा लोगों के पास ही है। बात इस कार के फीचर की करे तो इसमें रिजेनरेटिंग ब्रेकिंग के लिए 7.9 kWh की क्षमता का लिथियम-आयन बैटरी आपकों दी गई है, जो कि कार को 26 किमी (16 मील) तक इलेक्ट्रिक रेंज देने में मदद करती है।

ये भी पढ़ें- बेहद खूबसूरत है अनंत अंबानी की पत्नी राधिका मर्चेंट, सास नीता अंबानी की तरह बहू भी है ग्लैमरस

कैसे है Ferrari SF90 के फीचर्स

बात Ferrari SF90 के दूसरे फीचर्स की करे, तो बता दे कि कंपनी ने इसमें 3990cc की क्षमता के 8 सिलिंडर पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है, जो कि 769.31 Bhp की दमदार पावर और 800Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम बताया जा रहा है। साथ ही इस कार में दो सीट्स दी गई है। ऐसे में बतौर स्पोर्ट कार इसमें 74 लीटर का बूट स्पेस भी आपकों मिलता है। बता दे Ferrari SF90 कार में 68 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। 8-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स से लैस Ferrari SF90 कार में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम दिया गया है, जो इसकी रेंज को टॉप क्लास बनाता है।

Ferrari SF90

Ferrari SF90 कार का डायमेंशन

बात Ferrari SF90 कार के लुक की करें, तो बता दे कि इसकी लंबाई – 4710 (मिमी), चौड़ाई – 1972 (मिमी), ऊँचाई – 1186 (मिमी), बूट स्पेस – 74 (लीटर), व्हील बेस – 2650 (मिमी) और कर्ब वेट – 1570 (किग्रा) दी गई है। ऑल ओवर ये कार लुक से लेक फीचर तक के मामले में धांसू है।

Ferrari SF90  कार की रेंज और परफॉर्मेंस

मालूम हो कि Ferrari SF90 एक स्पोर्ट कार है। ऐसे में इसकी स्पीड सबसे ज्यादा मायने रखती है। ऐसे में इस कार को लेकर कंपनी का दावा है कि ये सिर्फ 2.5 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रेंज देने में सक्षम है। ये सिर्फ 6.7 सेकेंड में 200Kmph की स्पीड पकड़ने में सक्षम है। मालूम हो कि इसकी टॉप स्पीड 340 किलोमीटर प्रतिघंटा है।

ये भी पढ़ें- जाने कौन है नीता अंबानी की बहन ममता दलाल, जिनके आगे सिर झुकाते हैं बॉलीवुड के सितारे

Ferrari SF90

बात Ferrari SF90 के सेफ्टी फीचर की करें, तो बता दे कि इस कार में एयरबैग्स (ड्राइवर, पैसेंजर और साइड फ्रंट), एडजस्टेबल फ्रंट पैसेंजर सीट सेंट्रल लॉकिंग जैसे दमदार फीचर्स भी मिल रहे हैं, जो आपकी सेफ्टी का पूरी तरह से ख्याल रखते हैं।

Kavita Tiwari