Shark Tank India 2: काफी ​सक्सेस फुल बिजनेस मैन है शार्क टैंक-2 के सभी जज, जाने किसकी नेटवर्थ है कितनी

Shark Tank India 2 Judges Net Worth: शार्क इंडिया का पहला सीजन सुपरहिट साबित हुआ। वहीं अब इसका दूसरा सीजन भी शुरू हो गया है। 2 जनवरी 2023 को इस सीजन का पहला एपिसोड टेलीकास्ट किया गया। इस साल के इस सीजन में जहां एक नए जज की एंट्री हुई, तो वही भारत पे के पूर्व सीईओ अश्नीर ग्रोवर ने शो से अलविदा भी कह दिया है। बता दें इस नए सीजन में अश्नीर ग्रोवर की जगह कारदेखो ग्रुप के फाउंडर अमित जैन ने ली है। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि शार्क टैंक 2 में और शार्क जज की कुर्सी पर बैठने वाले इन जजों की कुल संपत्ति कितनी है। इनमें से कोई करोड़ों का मालिक है, तो कोई अरबो की नेटवर्थ खड़ी किए हैं।

Amit jain

अमित जैन (Amit jain CEO & CoFounder – CarDekho Group)

कारदेखो के को-फाउंडर अमित जैन ने शर्क टैंक 2 में बतौर जज एंट्री ली है। अमित आईआईटी दिल्ली के एक्स स्टूडेंट रह चुके हैं। अमित जैन की नेटवर्थ 2980 करोड़ रुपए की है। बता दे उनकी कंपनी कारदेखो ग्रुप और इंश्योरेंस देखो डॉट कॉम ऑटो इंडस्ट्री में काफी फेमस है।

Aman Gupta

अमन गुप्ता (Founder of Boat Aman Gupta)

शार्क टैंक इंडिया 2 के पहले और दूसरे दोनों सीजन में नजर आने वाले अमन गुप्ता शो के सबसे पॉपुलर और लोकप्रिय जज माने जाते हैं। अमन गुप्ता बोट ब्रांड के संस्थापक हैं। उन्होंने इसे साल 2015 में लांच किया था। यह एक हेडफोन कंपनी है। जिसकी स्मार्टवॉच के साथ-साथ कई नए इलेक्ट्रिक आइटम भी अब मार्केट में आ चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमन गुप्ता की टोटल नेटवर्थ 700 करोड़ रुपए की है।

Namita Thapar

नमिता थापर (Head of Emcure Pharma Namita Thapar)

शार्क जज की कुर्सी पर बैठने वाली नमिता थापर एमक्योर कंपनी की सीईओ है। उन्होंने अमेरिका में GlaxoSmithKline और गाइडेंट कॉरपोरेशन में काम किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक की टोटल नेटवर्थ 600 करोड़ रुपए की है। बता दे कि नमिता की कंपनी एमक्योर एक फार्मास्यूटिकल कंपनी है।

CEO of Lanskart Piyush Goyal

पीयूष बंसल (CEO of Lanskart Piyush Bansal)

इस लिस्ट में चौथे नंबर पर पीयूष बंसल है, जिन्होंने शर्क टैंक के पहले और दूसरे दोनों सीजन में जगह बनाई है। 36 साल के पीयूष बंसल, अमित चौधरी और सुमित कपाही के साथ लेंसकार्ट के संस्थापक के तौर पर पूरे देश में प्रसिद्ध है। मौजूदा समय में पीयूष लेंसकार्ट के सीईओ के रूप में कंपनी का कार्यभार संभाल रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनकी टोटल नेटवर्थ 600 करोड़ रुपए की है।

CEO of Sugar Cosmetics Vinita Goyal

विनीता सिंह (CEO of Sugar Cosmetics Vinita Goyal)

विनीता सिंह को शार्क टैंक इंडिया का सबसे स्मार्ट जज कहा जाता है। उन्होंने आईआईटी मद्रास से इलेक्ट्रिक इंजीनियर की पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने आईआईएम अहमदाबाद से एमबीए पूरा किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विनीता सिंह की टोटल नेटवर्थ 300 करोड रुपए की है। बता दे विनीता की एक अपनी कॉस्मेटिक कंपनी भी है, जिसका नाम शुगर कॉस्मेटिक है जो इस समय देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी पॉपुलर है।

Anupam Mittal

अनुपम मित्तल (Founder of matrimonial website Shaadi.com Anupam Mittal)

शर्क टैंक इंडिया के शार्क जजेस में जगह बनाने वाले अमित मित्तल पीपल ग्रुप के फाउंडर है। उन्होंने shaadi.com सहित कुछ अन्य कंपनियों का कार्यभार भी संभाल रखा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनकी टोटल नेटवर्थ 185 करोड रुपए की है। अनुपम मित्तल की अन्य कंपनियों में मौज मोबाइल, पीपल पिक्चर्स, makaan.com जैसी वेबसाइट के नाम शामिल हैं।

Kavita Tiwari