भागलपुर के लिए खुशखबरी, 3 मई से शुरू होगी विमान सेवा, एयरलाइंस की टीम ने किया मुआयना

भागलपुर (Bhagalpur) के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अक्षय तृतीया यानी 3 मई का दिन भागलपुर के लिए खास होने वाला है। स्थानीय प्रशासन और मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन की ओर से हवाई के लैंडिंग और टेक ऑफ के लिए अनुमति (Bhagalpur Airline Service) मिल जाती है, तो राइप एयरलाइंस 3 मई से भागलपुर से विमान का ट्रायल (Bhagalpur Airline Service Trail) शुरू करेगा।‌ शनिवार को भागलपुर एयरपोर्ट (Bhagalpur Airport) का अवलोकन कर रहे एयरलाइंस के सीएमडी विजेंद्र कुमार मिश्र (CMD Vijendra Kumar Mishra) के साथ सीइओ अंकित कुमार और असिस्टेंट मैनेजर सुधांशु शेखर उपस्थित थे।

Bhagalpur Airline Service

भागलपुर में जल्द शुरू होगी हवाई सेवाएं

राइप एयरलाइंस के सीएमडी के निरीक्षण के साथ भागलपुर के स्थानीय सांसद अजय मंडल, एडीएम राजेश झा राजा और मुख्यालय डीएसपी भी मौजूद थे। इस दौरान सीएमडी विजेंद्र कुमार मिश्र ने कहा कि भागलपुर हवाई अड्डा का रनवे विमान के उड़ने और लैंडिंग के लिए उपयुक्त है। रनवे की लंबाई 1100 मीटर है। विजिबिलिटी की कोई दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर जिला प्रशासन और मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन की ओर से हरी झंडी मिल जाती है, तो मैं हवाई सेवा भागलपुर से शुरू करने को तैयार हूं।

Bhagalpur Airline Service

सीएमडी ने कहा कि एयरपोर्ट के आसपास बने घरों से विमान के लैंडिंग और टेक ऑफ में कोई तरह की दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने एयरपोर्ट पर बुनियादी सुविधा के रूप में रिटायरिंग रूम, फ्यूल सेंटर, वेटिंग रूम और टेक्निकल स्टाफ के लिए रूम बनाने की बात कही। सुरक्षा के लिए खास इंतजाम होना जरूरी है। ट्रायल के तौर पर 20 सीट वाले फ्लाइट फिर उसके बाद 50 सीटों वाले विमान का परिचालन होगा। ट्रायल के लिए प्रमंडलीय आयुक्त ने सीएमडी को परमिशन का आश्वासन दिया।

Bhagalpur Airline Service

सांसद अजय कुमार मंडल ने कहा कि राइट एयरलाइंस को 3 मई से 20 सीटर वाले विमान परिचालन करने पर इजाजत मिल गई है। उन्होंने हवाई अड्डा पर सरकारी सुविधाएं उपलब्ध कराने या फिर पीपीपी मोड में 10 वर्षों के लिए एयरपोर्ट के रखरखाव की जिम्मेदारी राइप एयरलायंस को सौंपने की बात कही। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर वह मुख्यमंत्री और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से बात करेंगे।

Kavita Tiwari