बरौनी में पेप्सी बाटलिंग प्लांट का सीएम नीतीश किया उद्घाटन, हजारों को मिलेगा रोजगार, बदलेगी इलाके की तस्वीर

बरौनी को बड़ी सौगात देते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने पेप्सी बाटलिंग प्लांट का शुभारंभ (Pepsi Plant  InaugurateIn Barauni) किया। आज के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) भी उपस्थित रहे। मिली जानकारी के अनुसार, इस प्लांट से रोजाना 10 लाख बोतल का उत्पादन होगा। हर मिनट में 800 बोतल तैयार होगा। हजारों लोगों को रोजगार (Employment In Bihar) के अवसर उपलब्ध होने की उम्मीद है।

Pepsi Plant In Barauni

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन और उद्घाटन समारोह को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। काफी शानदार तरीके से प्लांट को सजाया संवारा गया। मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर 11:15 बजे प्लांट के अंदर बनाए गए हेलीपैड पर लैंड किया। फिर से अमितेश से गाड़ी में बैठकर प्लांट के प्रशासनिक भवन के मुख्य गेट पर लगे शिलापट्ट अनावरण और फीता काट कर शुभारंभ किया। लगभग 30 मिनट तक सीएम नीतीश, उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन व अन्य पदाधिकारी ने प्लांट का निरीक्षण किया।

Pepsi Plant In Barauni

मिली जानकारी के अनुसार, हाई स्पीड अल्ट्रा मशीनों के सहयोग से 1 दिन में 10 लाख बोतल तैयार किया जा सकता है। पेप्सीमन बॉटलिंग प्लांट खोलने से लगभग 500 लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध हो चुके हैं जबकि अप्रत्यक्ष रूप से 700 से 800 लोगों को रोजगार दिया जाएगा। बता दें कि कोविड और बारिश के समस्याओं के बावजूद भी निर्धारित समय 11 महीने में प्लांट के निर्माण का काम पूरा किया गया है।

Pepsi Plant In Barauni

वरूण बेवरेज लिमिटेड के अध्यक्ष रविकांत जयपुरिया ने बताया कि उनकी कंपनी बिहार में आगे भी इनवेस्ट करेंगी और प्रदेश के साथ कंपनी के संबंधों और भी मजबूत होंगे। बता दें कि बिहार सरकार इन दिनों राज्य में उद्योग धंधे को विस्तार को लेकर लगातार प्रयास कर रही है। खुद उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन इसको लेकर काफी सजग दिख रहे हैं।

Kavita Tiwari