मई तक गंगा पाथ-वे से जुड़ जायेगा अटल पथ, देखें कहां से गुजरेगा ये पूरा रुट

बिहार (Bihar) में लगातार हो रहे ढांचागत निर्माण के तहत राज्य की तस्वीर लगातार बदल रही है। वहीं अब इस साल बिहार की राजधानी पटना (Patna) को भी जल्द ही नए पथ निर्माण के साथ लंबे जाम और लंबे रूट से निजात मिलने वाली है। दरअसल इसी साल मई के अंत तक पटना के अटल पथ से गंगा पाथ-वे के रूट (Ganga Pathway Patna To Atal Path) को जोड़ दिया जाएगा। दरअसल अटल पथ की फेस -2 फोरलेन सड़क (Four Lane Road In Atal Path) के निर्माण की सारी बाधाएं दूर होने के बाद काम में तेजी आ गई है।

Ganga Pathway Patna To Atal Path

जल्द गंगा पाथ-वे से जुड़ जायेगा अटल पथ

गौरतलब है कि लगभग 800 किलोमीटर के बचे हुए हिस्से के काम को पूरा करने के लिए तेजी से काम चल रहा है, जिसके तहत गंगा पाथ-वे की ओर से निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करने की तैयारी चल रही है। अटल पथ की कनेक्टिविटी गंगा पाथ-वे और जेपी सेतु से होने के बाद उत्तर बिहार से आने जाने ने लोगों को ना सिर्फ लंबे जाम से निजात मिलेगी, बल्कि साथ ही लोगों को एक नए विकल्प के तौर पर नए रास्ते भी खुलेंगे।

Ganga Pathway Patna To Atal Path

मालूम हो कि अटल सड़क निर्माण के लिए एफसीआई से 1.31 एकड़ जमीन भी मिल गई है। साथ ही अब गंगा की ओर से अप्रोच रोड बनाकर दीघा के पास बने फ्लाईओवर से मिलाने के लिए मिट्टी भरने का काम भी शुरू हो गया है, जिसे जल्द से जल्द खत्म कर फाइनल करने की तैयारी शुरू हो गई है।

Ganga Pathway Patna To Atal Path

नई सड़के के साथ बनेंगे अंडरपास

बता दे जेपी सेतु से लगभग 150 मीटर में पूरब गंगा पाथ-वे में गोलंबर बनाया जाएगा। इस गोलंबर के पास अटल पथ फेस-2 सड़क का निर्माण कार्य होगा, जो इस सड़क से जोड़ा जाएगा। जेपी सेतु की ओर जानेवाले इस गोलंबर से आगे पश्चिम में बने रोटरी से भी होते हुए सेतु पर चढ़ाई करने का रास्ता बनाया जाएगा। अटल पथ की ओर से आने वाले अब इस रास्ते का इस्तेमाल कर सुगम यात्रा कर सकेंगे।

Ganga Pathway Patna To Atal Path

इसके अलावा एफसीआई के आसपास रहने वाले लोगों को भी इस अटल पथ की सुविधा मिलेगी। बता दे अटल पथ फेस 2 में दो अंडरपास का निर्माण कार्य भी होगा। साथ ही अप्रोच रोड का निर्माण अंडरपास के ऊपर से किया जाएगा, वहीं दूसरे अंडरपास का निर्माण पाटी पुल की ओर से आने-जाने वाले लोगों के लिए किया जाएगा।

Kavita Tiwari