गोल्ड मेडल जीतने वाले Krishna Nagar का हुआ ‘खेल रत्न’ की लिए चयन, पर अवार्ड के ही दिन हुआ ऐसा …..

जयपुर के गोल्डन बॉय बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर जिन्होंने टोक्यो पैरा ओलंपिक में गोल्ड जीता, दिल्ली में आयोजित हुए खेल रत्न समारोह में शामिल नहीं हो पाए। बता दें कि इस बार टोक्यो पैरा ओलंपिक में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड के लिये चयनित किया गया था। लेकिन, एक विशेष कारण की वजह से कृष्णा नागर यह अवार्ड ग्रहण नहीं कर पाए। आईये आपको बताते हैं कि आखिर ऐसी क्या वजह थी कि कृष्णा नागर यह अवार्ड नहीं ले पाए।

मां का होगया निधन

krishna-Nagar
krishna-Nagar

दरअसल, कृष्णा नागर मेजर ध्यानचंद खेल रत्न अवॉर्ड लेने के लिए दिल्ली पहुंच चुके थे लेकिन इसी बीच उनकी मां के निधन की सूचना उन्हें मिली और वह अवार्ड लिए बिना ही वापस जयपुर के लिए रवाना हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार कृष्णा नागर की मां 5 पहले ही घर की छत से गिर गईं थी, जिससे उन्हें काफी चोट लग गयी थी और उनका इलाज जयपुर के निजी अस्पताल में चल रहा था। लेकिन, शनिवार को तबियत ज्यादा बिगड़ने के बाद उनका निधन हो गया।

राजस्थान के दो पैरा ओलंपिक खिलाड़ियों का हुआ चयन

krishna-Nagar
krishna-Nagar

नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड कमेटी की तरफ से इस बार मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कारों के लिए देशभर के 12 खिलाड़ियों का चयन किया गया था जिसमे राजस्थान के दो पैरा ओलंपिक खिलाड़ी कृष्णा नागर और शूटर अवनी लेखरा शामिल थे।